मंगलवार, अगस्त 25, 2015

झगड़ा धूल ये मत भूल, धूल से गंदे नहीं होते फूल...


















मैं मोनू - तू सोनू
मैं और तू हैं
पक्के दोस्त,
अपना हो गया झगड़ा
वो भी एकदम तगड़ा,
तूने मुझे धकेला
मैं कैसे गिरता अकेला,
मैंने फेका कीचड़
तूने बोला फटीचर,
तूने मारा घूंसा
मैंने मारा ठूंसा,
तो अब तू
क्यों है गुस्सा,
गुस्सा थूक
अब मत चूक,
मुझको लग गई
जोर की भूख,
मेरे यार
तू होशियार,
ले के आ जा
पराठे चार,
मिल के खायेंगे
उधम मचायेंगे,
जलनेवाले
जल जल जायेंगे,
झगड़ा धूल
ये मत भूल,
धूल से गंदे
नहीं होते फूल...

- विशाल चर्चित

3 टिप्‍पणियां:

  1. सर जी,
    साहित्य के प्रति आपकी निष्ठा - आपके समर्पण - आपकी निस्पक्षता को हृदय से प्रणाम है... मैं साहित्य से जुड़े जितने भी लोगों को जानता हूं, आप जैसी सच्ची लगन किसी में नहीं दिखी.... मेरी हार्दिक इच्छा है कि देश साहित्यिक बागडोर आपके हाथों में हो... आपके सुखी - स्वस्थ एवं सुदीर्घ जीवन की कामना सहित....

    जवाब देंहटाएं